About Us

Hello, कैसे हो आप? हमारे ब्लॉग grammarsikho.in पर आपका हार्दिक स्वागत है. यहाँ पर में आपको अपने बारेमे बताने वाला हु और साथ में इस blog के बारेमे भी कुछ जानकारी देना चाहता हु.

मेरा नाम Kishan Sarvaiya है और में गुजरात के राजकोट शहर में रहता हु. में एक computer engineering student हु और इस ब्लॉग का founder हु. में यह उम्मीद करता हु की यहाँ पर जो में शिक्षा से जुड़े post लिखता हु वे आपको पसंद आ रहे होंगे. मुझे पहले से ही लिखने का बहोत शौख है और मेरे पास जो ज्ञान है उसे इस blog के जरिये आप तक पहुचता हु.

जब आप इस ब्लॉग पर लिखे गए लेख पढ़ने आते है, comment में अपने सुजाव मुझे बताते है तो मुझे और भी नए और जानकारी से भरे articles लिखने की प्रेरणा मिलती है. मेरी तो यही इच्छा है की आप हमसे युही प्यार करते रहिये और में ऐसे ही नए articles आपके लिए लिख सकू.

जो लोग हमारे ब्लॉग को अक्सर visit करते है, उनको तो पता ही होगा की हम अपने ब्लॉग grammarsikho पर किस प्रकार की जानकारी साजा करते है. पर जो लोग नए हो, जो पहली बार इस ब्लॉग पर आये है तो में उन्हें अपने ब्लॉग में के बारेमे कुछ बताना चाहता हु.

About GrammarSikho

GrammarSikho एक Hindi blog है और यहाँ पर हम English grammar, Hindi grammar, गणित और शिक्षा से जुड़े articles publish करते है. जैसे की हम सभी जानते ही है की हिंदी हमारी राष्ट्रभाषा है और हमें इस भाषा की पूरी जानकारी होनी चाहिए. इस ब्लॉग के जरिये हम उन विद्यार्थियो को भाषा के ग्रामर से जुडी जानकारी देते है जोकि ग्रामर सिखाना चाहते है, पढ़ना चाहते है और कुछ नया करना चाहते है. इसीके साथ-साथ English भाषा का ज्ञान होना भी बहोत जरुरी है, क्योकि अभी के जमाने में, सभी जगहों पर इंग्लिश भाषा का महत्त्व बढ़ता ही जा रहा है. बहोत सारी नौकरी ऐसी है जिन्हें पाने के लिए भी आपको इंग्लिश आनी चाहिए. और इंग्लिश सिखने का सबसे पहला कदम है इंगलिश ग्रामर सिखना जोकि हम आपको सिखाते है.

हम यहाँ पर, ग्रामर, शिक्षा, और गणित से जुड़े लेख पब्लिश करते है. तो अगर आप भी इन्हें सिखना चाहते है तो हमसे जुड़े रहिएगा. हमारे ब्लॉग को visit करते रहिएगा. आप हमसे social media पर भी जुड़ सकते है. और यदि आप हमसे संपर्क करना चाहते है तो आप हमें ईमेल कर सकते है. धन्यवाद.

हमें Social media पर follow करे,

Email: grammarsikho2@gmail.com